गजेंद्र तोमर, मुरैना। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर शनिवार को मुरैना जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और जिले में बारिश के चलते हुए नुकसान का अपडेट लिया. इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने जिले भर में हुए नुकसान को लेकर सर्वे और उचित मुआवजा दिए जाने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए.

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन की बैठक ली. इस दौरान जिले भर में अति बारिश के चलते कितना नुकसान हुआ है. कितनी जनहानि और धनहानि हुई है. इसके अलावा कितनों के आवास धराशाई हुए हैं. इन सभी का अपडेट लिया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कलेक्टर अंकित अस्थाना को जनहानि पर चार-चार लाख रुपए और पशु हानि पर आरबीसी 6, 4 के तहत पीड़ितों को मुआवजा देने की निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें- वंदे भारत पर फिर पत्थरबाजी: महानगरी एक्सप्रेस के भी फोड़े कांच, बाल-बाल बचे पैसेंजर

मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि जिले भर में आठ लोगों की जनहानि हुई है. इसके अलावा 29 पशु हानियां हुई हैं. इनके लिए मुआवजे की कार्रवाई की जा रही है. जल निकासी के बाद किसानों की फसलों का भी सर्वे कराया जाएगा और मुआवजा दिया जाएगा. इस बारिश के दौरान हमारा प्रशासन मुस्तैद रहा. मुख्यमंत्री भी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे थे. 300 से अधिक लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित जगह पर लाया गया. तीन राहत शिविर भी लगाए गए थे. जिससे लोगों को कोई तकलीफ न हो.

इसे भी पढ़ें- किन्नरों के दो पक्षों में तू-तू-मै-मैं: थाने पहुंचा मामला, जानिए क्या है फसाद की जड़

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m