रोहित कश्यप, मुंगेली. जिले के SI अमित शाह के ऊपर अवैध शराब की बिक्री करने का दबाव बनाने और उसके एवज में कमीशन मांगने का गंभीर आरोप लगा है. तारण भास्कर नामक एक व्यक्ति ने एसआई पर यह गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में लिखित शिकायत की है कि अवैध रूप से शराब बिक्री करने और उन्हें कमिशन देने से मना करने पर SI ने कॉलर पकड़कर गाली गलौच कर की. इसे लेकर तारण भास्कर ने पुलिस में शिकायत कर SI अमित शाह के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है.

जानिए क्या है पूरा मामला

मुंगेली जिले के लालपुर तहसील अंतर्गत बरमपुर निवासी तारण भास्कर ने पुलिस के समक्ष लिखित शिकायत की है कि मुंगेली आबकारी उपनिरीक्षक पद पर पदस्थ अमिह शाह के द्वारा मुझे (शिकायत कर्ता को ) अवैध रूप से शराब की बिक्री करो और मुझे कमीशन  दो, करके कंतेली शराब दुकान के मैनेजर द्वारा अपने मंडी कार्यालय में बुलाया गया, जहां शराब दुकान के मैनेजर से कुछ बातचीत करने के पश्चात उनके बाहर निकलने पर मुझे अपने मंडी में कार्यालय के अंदर बैठाकर जातिवाद गाली -गलौच तथा कॉलर पकड़कर अधिकारी होने का धौंस देते हुए प्रताड़ित भी किया और कहा कि आपको शराब बेंचने के जुर्म में झूठा आरोप लगाकर कार्यवाही कर जेल भेज दूंगा.

युवा कांग्रेस ने भी खोला मोर्चा

वहीं आबकारी विभाग के उप निरीक्षक अमित शाह के खिलाफ युवा कांग्रेस के मुंगेली विधानसभा अध्यक्ष मंजीत रात्रे ने कलेक्टर जनदर्शन में भी शिकायत की है. जिसमें कहा गया है कि आबकारी उप निरीक्षक अमित शाह के द्वारा क्षेत्र में अवैध रूप से वसूली करने ,अवैध शराब की बिक्री कराने तथा निर्दोष लोगों को जबरन झूठे केस में फंसा कर पैसा वसूली किया जाता है,तथा कुछ अपने चहेतों को बोलकर अवैध रूप से शराब बिक्री करा रहा है,जिसके कारण क्षेत्र में नशे का कारोबार खुलेआम धड़ल्ले से चल रहा है, जिससे क्षेत्र के युवा ,बच्चे ,बुजुर्ग सभी प्रभावित हो रहे है,साथ ही क्षेत्र में अशांति का माहौल बना हुआ है.

पुलिस ने कही यह बात

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल ने इस मामले में कहा कि शिकायत मिली है, जिस पर जांच की जा रही है. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्यवाही की जायेगी.

वहीं जब लल्लूराम डॉट कॉम ने आबकारी उप निरीक्षक अमित शाह से इस मामले में उनका पक्ष जानना चाहा, तो उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं और जो शिकायतें हुई है, सब झूठे और बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि तारण भास्कर के विरुद्ध पूर्व में मेरी तरफ से आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी, जिससे खुन्नस खाकर ठी शिकायत की गई है.