न्यायद्दीन अली, अनूपपुर। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था लचर हो गई है. सरकार बेहतर इलाज का दावा तो करती है, लेकिन यह खोखला साबित हो रहा है. जिसका ताजा उदाहरण अनूपपुर जिले में देखने को मिला है. जहां एंबुलेंस (108) नहीं मिलने से 12 वर्षीय बच्ची ने दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बिजुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है. बताया जा रहा है कि 12 वर्षीय सुष्मिता कुड़ाकू को छाती में दर्द और सांस लेने में परेशानी हो रही थी. जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. जहां उसकी हालत को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया. इसके बाद परिजन 108 पर कॉल किया.

इसे भी पढ़ें- गणेश जी ने आतंकवादी पर तान दी राइफल, सुर्खियों में हथियार से लैस गणपति की प्रतिमा, लोग बोले- अब भगवान करेंगे क्रिमिनल का खात्मा

इधर, सुष्मिता जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रही और एंबुलेंस का इंतजार करती है. लेकिन घंटों इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची और सुष्मिता जिंदगी की लड़ाई हार गई. वहीं बच्ची की मौत के लिए परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठराया है. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

इसे भी पढ़ें- ‘दादी’ ने दिखाया गजब का करतब: घुमाया ऐसा लट्ठ की नौजवान रह गए दंग, VIDEO देख आप भी पकड़ लेंगे माथा

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिला चिकित्सालय से शहडोल मेडिकल कॉलेज के लिए एंबुलेंस नहीं मिलने से एक शख्स ने दम ताेड़ दिया था. अब सवाल यह उठता है कि इस बदहाल व्यवस्था का जिम्मेदार आखिर कौन है? इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल सहित तमात उच्च अधिकारियों को संज्ञान लेना चाहिए. ताकि फिर से ऐसी कोई घटना न हाे.

इसे भी पढ़ें-  ग्वालियर में चढ़ेगी फटाफट क्रिकेट की खुमारी, इस दिन से मिलेंगे Ticket, छात्रों-दिव्यांगों के लिए टिकट की दर तय

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m