हकीमुद्दीन नासिर, महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली में बीते दिनों फ़िल्मी स्टाइल में कट्टे की नोंक पर बस में लूट करने वाले गैंग का भांडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सायबर सेल और थाना सरायपाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आरोपियों के कब्जे से दो कट्टा, 17 कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक मोबाइल फोन और 7,200 रुपये नकद रकम बरामद किया गया है।

बता दें कि 12 सितंबर 2024 को रायपुर से बरगढ़ की ओर जा रही बस में सवार एक यात्री ने लूट की शिकायत थाना सरायपाली में दर्ज कराई थी। यात्री ने पुलिस को बताया कि झिलमिला रोड पर ताडिया मिल के सामने जब बस पहुंची, तो चार लोग दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और बस के सामने अपनी मोटरसाइकिलें खड़ी कर दीं। उन्होंने यात्री को नीचे उतरने के लिए कहा और जैसे ही वह उतरा, आरोपियों ने उसके सिर में कट्टा से वार किया जिससे वह गिर गया और घायल हो गया। आरोपियों ने उसके सीने पर कट्टा लगाकर उसकी जेब से 12,000 रुपये और सैमसंग मोबाइल फोन छीन लिया।

दूसरी वारदात की योजना बना रहे थे लुटेरे

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और आरोपियों की तलाश शुरू की। मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी झिलमिला मंजीत ढाबा के पास दूसरी वारदात की योजना बना रहे थे। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर चार आरोपियों – करण बेहरा, सोनू पासवान, बबलू उर्फ मोहसिन खान, और बिट्टू उर्फ मोहम्मद हुसैन – को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, जिन्होंने लूटपाट की घटना को स्वीकार किया। उनके कब्जे से 50,000 रुपये मूल्य के दो 315 बोर कट्टा, 8,500 रुपये मूल्य के 17 कारतूस, 1,50,000 रुपये मूल्य की दो मोटरसाइकिल, 12,000 रुपये मूल्य का मोबाइल फोन, और 7,200 रुपये की नकदी बरामद की गई। आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना सरायपाली में अपराध धारा 309(6)BNS और 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत वैधानिक कार्यवाही की गई और उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H