मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में एंबुलेंस माल वाहक वाहन बन गया. कभी एंबुलेंस से सब्जी से जाया जाता है तो कभी अन्य काम के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ताजा मामला टीकमगढ़ जिले से सामने आया है. जहां 108 एंबुलेंस (जननी एक्सप्रेस) मरीजों की जगह टायर ढोते नजर आई. जिसका वीडियाे भी सामने आया है. वहीं इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं.

बता दें कि एंबुलेंस योजना का नाम महिलाओं को समर्पित करते हुए सरकार ने जननी एक्सप्रेस रखा था. लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत के चलते योजना को कमाई का जरिया बना लिया गया है. जननी एक्सप्रेस में मरीजों की जगह टायर रखे हुए थे और ट्रांस्पोर्टिंग की जा रही थी. इस मामले में जब जिला स्वास्थ्य अधिकारी पीके माहौर बात की गई तो उन्होंने कहा की मामले की जांच की जाएगी. जांच रिपोर्ट आते ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- एंबुलेंस से मरीज की जगह लाई जा रही सब्जियां, कैसे बचेगी मरीजों की जान? Video Viral

गौरतलब है कि मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिलती. उन्हें खटिया, ठेला, किराए की गाड़ी से अस्पताल पहुंचाना पड़ता है. इतना ही नहीं कभी-कभी तो समय पर एंबुलेंस ही नहीं पहुंचती है. जिससे मरीज को जान गंवानी पड़ती है. अब देखना ये होगा कि इस मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी के कहे मुताबिक जांच होती है या नहीं. क्या दोषियों पर कार्रवाई होगी? यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा.

इसे भी पढ़ें- इसकी टोपी उसके सिर… पिता की जगह बच्चों को पढ़ा रहा था बेटा, जिला पंचायत CEO ने दिए कार्रवाई के निर्देश

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m