सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के प्याज के निर्यात शुल्क को 40 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत करने के निर्णय पर आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय का सीधा लाभ देश एवं प्रदेश के किसानों को मिलेगा। 

MP Politics: सोशल मीडिया पर तेज होगी भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग, कांग्रेस चलाएगी नफरत VS मोहब्बत कैम्पेन

सीएम मोहन ने कहा कि मध्यप्रदेश में सिंचाई क्षमता बढ़ने के कारण प्याज की पैदावार बड़े पैमाने पर होती है। निर्यात शुल्क घटाने से किसानों को पैदावार का बढ़ा हुआ मूल्य प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान जी को इस निर्णय के लिए धन्यवाद देता हूँ।

खाद्यान्न तेलों पर बेसिक ड्यूटी में वृद्धि

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसानों के हित में लिए गए एक अन्य निर्णय पर धन्यवाद देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा तिलहन एवं खाद्यान्न तेलों पर बेसिक ड्यूटी बढ़ाने से सभी प्रकार के तेलों की मांग बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि सरसों, सूरजमुखी, मूंगफली, सोयाबीन आदि के तेलों पर बेसिक ड्यूटी को 32 प्रतिशत किया गया है। 

सांची दूध पर सियासी घमासान:5 साल के लिए NDDB को सौंपने पर बड़े आंदोलन की तैयारी में यूथ कांग्रेस, लोगों से चंदा लेकर धंधा देने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोयाबीन के उपार्जन के लिए समर्थन मूल्य 4 हजार 892 किया गया है, जिसका लाभ भी किसानों को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी वर्गों का समान रूप से ध्यान रखकर उनकी बेहतरी और प्रगति के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m