Rajasthan News: श्रीगंगानगर पुलिस ने एक 14 वर्षीय बच्चे की हत्या का सनसनीखेज मामला सुलझा लिया है, जिसमें दो युवतियों को गिरफ्तार किया गया है। यह हत्या एक शादी समारोह के दौरान हुई थी, और चौंकाने वाली बात यह है कि हत्या को अंजाम देने वाली दोनों युवतियाँ मृतक बच्चे की रिश्तेदार और उसकी बुआ थीं। उन्होंने अपनी गोद ली हुई बहन की शादी रुकवाने के इरादे से इस जघन्य कृत्य को अंजाम दिया।

शादी समारोह में हुआ हत्या का हादसा

श्रीगंगानगर के एसपी गौरव यादव के अनुसार, घटना 10 सितंबर की है जब पदमपुर तहसील के गाँव 6 ईईए निवासी कलवंत ने अपने भतीजे समर्थ के अचानक गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यह घटना उस समय हुई जब घर में शादी का कार्यक्रम चल रहा था। परिवार के सदस्य समर्थ की तलाश कर रहे थे, लेकिन देर रात 12:30 बजे उसका शव घर के टॉयलेट में मिला। उसके गले पर रस्सी के निशान थे, जिससे हत्या का शक गहराया।

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या की जांच शुरू की। शादी के दौरान कई रिश्तेदार और मेहमान मौजूद थे, और घटनास्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था। इसके बावजूद, पुलिस ने जांच का नेतृत्व करते हुए एफएसएल, डॉग स्क्वाड, और अन्य तकनीकी साधनों का सहारा लिया।

बड़े उम्र के लड़के से शादी पर नाराज़ थीं युवतियां

सीओ संजीव चौहान ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि हत्या की वजह पारिवारिक विवाद था। जिस युवती की शादी हो रही थी, वह दोनों आरोपी युवतियों की गोद ली हुई बहन थी और उसकी शादी एक बड़े उम्र के व्यक्ति से तय की गई थी, जिससे दोनों युवतियां नाखुश थीं।

शादी रोकने के लिए किए गए सभी प्रयास असफल होने के बाद, युवतियों ने बदले की भावना से अपने भतीजे समर्थ की हत्या करने की साजिश रची। उन्होंने उसे घर के टॉयलेट में ले जाकर उसकी हत्या कर दी और शव को वहीं छोड़ दिया। फिर वे शादी की रस्मों में शामिल हो गईं, ताकि किसी को शक न हो।

फिलहाल, पुलिस ने दोनों युवतियों को गिरफ्तार कर मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें ये खबरें भी