चंडीगढ़. खडूर साहिब से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. लोकसभा प्रत्याशी विक्रमजीत सिंह के अमृतपाल सिंह के खिलाफ दायर याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने जेल में बंद सांसद अमृतपाल सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. हाई कोर्ट ने यह नोटिस डिब्रूगढ़ जेल में सर्व करने का आदेश दिया है.

दरअसल, खडूर साहिब से निर्दलीय प्रत्याशी विक्रमजीत सिंह ने दायर याचिका में सांसद अमृतपाल सिंह के खिलाफ चुनाव खर्च छुपाने और चुनाव प्रचार में धार्मिक स्थलों व धार्मिक चिन्हों का उपयोग करने के गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी सांसदी रद्द करने की मांग की है. इस याचिका पर संज्ञान लेते हुए अब हाईकोर्ट ने असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद सांसद अमृतपाल सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

बता दें, वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने जेल में बंद रह कर खडूर साहिब सीट पर निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को 1.97 लाख वोटों से हराया है.

वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कनाडा में भारतीय उच्चायोग पर हमले के मामले में शुक्रवार को पंजाब के कई जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए की टीमों ने खालिस्तान समर्थक नेता अमरजोत और अमृतपाल सिंह के साथियों के ठिकानों पर दबिश दी और तलाशी के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों, डिजिटल उपकरणों समेत संदिग्ध वित्तीय लेनदेन की जांच कर रही है.

बता दें, कनाडा में भारतीय उच्चायोग पर हमले के मामले में अमृतपाल सिंह समेत 3 आरोपी साथियों की हिरासत की अवधि 24 जुलाई को खत्म होनी थी और 6 अन्य सहियोगियों की हिरासत अवधी 18 जुलाई को खत्म होनी थी. लेकिन अमृतपाल समेत 10 आरोपियों की एनएसए एक साल के लिए बढ़ा दी गई है.