दीपक कौरव, नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में करेंट की चपेट में आने से एक आदिवासी किसान की मौत हो गई. इस घटना से गुस्साए आदिवासियों ने जमकर हंगामा किया और बिजली कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. फिलहाल, पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. यह घटना तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम भामा की है.

जानकारी के मुताबिक, खेत में काम कर रहे 36 वर्षीय आदिवासी किसान छोटेलाल गौड 11kv की झूलते तार की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. इधर, इस घटना से नाराज मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने बिजली कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले तीन साल से लगातार झूलते तारों को लेकर कंपनी से शिकायत की जा रही थी.

इसे भी पढ़ें- पति ने पत्नी को उफनते नदी में फेंका, 3 दिन बाद हुआ खुलासा, वजह जानकर पुलिस भी हुई हैरान

उनका कहना था कि शिकायत के बाद भी तारों को ठीक नहीं किया गया. जिसके कारण आदिवासी किसान की मौत हो गई. वहीं जब किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र तेंदूखेड़ा में लाया गया तो वहां ग्रामीणों बिजली कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही प्रशासन से लापरवाह अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई की मांग की. ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो. इस मामले में ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है. फिलहाल, पुलिस आगे की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें- दबंगों की दबंगई: लाठी-डंडों से शख्स को पीटा, बीच बचाव करने आई महिला से भी की मारपीट, Video वायरल  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m