रायपुर. सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की ओर से नान घोटाले और झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं की हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि नान घोटाले की जांच होनी चाहिए, यह बात कांग्रेस ने कई बार कही है और चुनाव लड़ा है, अब अगर कांग्रेस चुनावी वादा पूरा कर रही है, तो भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिका का बयान उनका डर जाहिर कर रहा है.

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पत्रकार से चर्चा में कहा कि मंत्रिमंडल के एसआईटी गठन के खिलाफ धरमलाल कौशिक का बयान देश की कानून और वैधानिक व्यवस्था के खिलाफ है. उन्होंने सवाल किया कि क्या कौशिक नागपुर, सतना और लखनऊ गए पैसों के खुलासे से डर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चिट फण्ड घोटाले की भी जांच होगी. वहीं झीरम में कांग्रेस नेताओं की हत्या की जांच भाजपा के गले की हड्डी है कि कहीं जांच की आंच इन तक न पंहुच जाये.

नान के मामले में चालान पेश होने के बाद जांच कराने पर त्रिवेदी ने कहा कि एनसीपी नेता रामावतार जग्गी की हत्या के मामले में भजपा ने दोबारा जांच कराई थी, अनुपूरक चलन पेश किया था. उन्होंने कहा कि नान की जांच का उद्देश्य दोषियों को सज़ा दिलाना है. बदले का डर उन्हें सताता है, जिसने दुष्कर्म किया है. हमने जनता से सच सामने लाने का वादा किया है, और हम इसको निभाएंगे.