धीरज दुबे,कोरबा. जिले के महिला नगर सैनिक का उस वक्त दर्द छलक उठा जब वो राजस्व मंत्री से मिले और अपनी समास्याओं को रखी. विभिन्न छात्रावासों में पिछले 3 साल से 24 घंटे नौकरी कर सेवाएं दे रही नगर सैनिक महिलाओं को नई सरकार से आस जग गई है. यहां तक कि कई घरों में तलाक की नौबत तक आ गई हैं. अब पति भी कहता है कि नौकरी कर लो या पति के साथ रह लो. महिला नगर सैनिक इन समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारिओं की बैठक लेने पहुंचे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से अवगत कराया. इन समस्याओं को सुनकर मंत्री भी चकरा गए और आश्वासन देते हुए संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर समस्या का समाधान करने की बात कहीं.

50 से अधिक संख्या में पहुंची महिला नगर सैनिकों ने अपनी समस्याओं को बताते कहा कि उनको जिला नगर सेनानी द्वारा उनकी ड्यूटी विभिन्न आदिवासी छात्रावासों में लगाई है, लेकिन विभाग ने शिफ्ट में ड्यूटी लगाने की जगह एक ही कर्मी की 24 घंटे ड्यूटी लगा दी है. पिछले तीन साल से वे लोग ऐसा ही ड्यूटी कर रहे है. अधिकारियों को समस्या बताने पर वे भी किसी तरह की मदद नहीं करते. यहां तक कि किसी कार्य से थोड़े समय के लिए कहीं जाने पर छात्रावास अधीक्षिका शिकायत कर देती है.

उन्होंने कहा कि 13 हजार की नौकरी कर रहे है उनसे परिवार का साथ पूरी तरह से छूट गया है. यहां तक कि कई घरों में तलाक की नौबत तक आ गई हैं. अब पति कहता है कि नौकरी कर लो या पति के साथ रह लो. इनकी समस्याओ पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आश्वासन दिया है कि संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर वे जरूर समाधान निकालेंगे.

वहीं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जिले के अधिकारियों की बैठक में सभी विभागों के कार्य की समीक्षा की. बैठक में पुनर्वास को लेकर दिए अधिकारियों को निर्देश कहा कि सभी पुनर्वास ग्रामों में मूलभूत सुविधाओं की हो पूर्ति हो, अगली बैठक से पहले व्यवस्था दुरुस्त करने व कार्ययोजना तैयार करने निर्देश दिए है. कोरबा में SECL सहित विभिन्न औद्योगिक उपक्रम ने बसाया है पुनर्वास ग्राम, राजस्व विभाग की समीक्षा की.