भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सुभद्रा योजना के शुभारंभ समारोह के मद्देनजर 17 सितंबर को भुवनेश्वर नगर निगम की सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी, निजी और डीम्ड विश्वविद्यालय और कॉलेज बंद रहेंगे।

उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में शहर के कॉलेजों के प्राचार्यों और विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को संबोधित करते हुए एक अधिसूचना जारी की है।

विशेष रूप से, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर जनता मैदान में एक विशेष कार्यक्रम में प्रमुख महिला कल्याण कार्यक्रम, सुभद्रा का उद्घाटन करेंगे। उनका शहर में सुबह 10.50 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है।

इससे पहले, ओडिशा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए भुवनेश्वर महानगर क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की थी। “भुवनेश्वर में एक विशाल सार्वजनिक बैठक होगी। अधिसूचना में कहा गया है कि इसे देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला किया है कि उस दिन भुवनेश्वर के सभी स्कूल और कॉलेज पूरी तरह बंद रहेंगे और सरकारी कार्यालय दिन के पहले आधे भाग में बंद रहेंगे। बीएमसी क्षेत्र के सरकारी कार्यालय और मजिस्ट्रेट अदालतें दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगी। जनता मैदान के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और 50 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा करीब 150 अधिकारी व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे हैं। आठ सदस्यीय एसपीजी टीम प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सुरक्षा उपायों की रणनीति बनाने में व्यस्त है। हवाई अड्डे से जनता मैदान और कार्यक्रम स्थल तक के पूरे मार्ग को भी ‘नो ड्रोन जोन/नो फ्लाइंग जोन’ घोषित किया गया है।