भुवनेश्वर: सुभद्रा योजना के शुभारंभ का बेसब्री से इंतजार कर रही महिला लाभार्थियों के साथ, ओडिशा सरकार ने सोमवार को उन्हें साइबर जालसाजों के जाल से बचने की सलाह दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को महत्वाकांक्षी योजना के शुभारंभ से पहले, उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने लोगों को जालसाजों के जाल से बचने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि साइबर जालसाजों द्वारा सुभद्रा योजना के नाम पर कुछ लोगों को लिंक भेजकर या फोन कॉल करके ठगने की खबरें आई हैं।

यह स्पष्ट करते हुए कि ओडिशा सरकार किसी भी लाभार्थी को कोई लिंक नहीं भेज रही है या फोन कॉल नहीं कर रही है, परीदा ने कहा कि सरकार को जानकारी मिली है कि किसी ने इस तरह की धोखाधड़ी में लगभग 12000 रुपये खो दिए हैं।

इसलिए, लोगों को सावधान रहना चाहिए और किसी भी लिंक पर क्लिक करने या फोन पर किसी के साथ व्यक्तिगत विवरण जैसे ओटीपी और अन्य चीजें साझा करने से बचना चाहिए।

लोगों को सतर्क रहना चाहिए। सुभद्रा योजना के लिए सरकार द्वारा कोई फोन कॉल या लिंक नहीं भेजा जा रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के बैंक खातों में 5000 रुपये की पहली किस्त हस्तांतरित की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में 318 अन्य स्थानों पर लॉन्च कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था की गई है। परिडा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा योजना के औपचारिक शुभारंभ के बाद भी सुभद्रा योजना के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया जारी रहेगी।