हुलुनबुइर (चीन)। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने दक्षिण कोरियों का 4-1 से पराजित कर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया, जहां भारत का मुकाबला पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को परास्त करने वाले मेजबान चीन से होगा.

भारत की ओर से कैप्टन हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए. इसमें उत्तम सिंह और जरमनप्रीत सिंह से मिली मदद की बदौलत 4 गोल दागे. कोरिया के यांग जी-हुन ने तीसरे क्वार्टर में एक सांत्वना गोल किया, जिससे वह शीर्ष स्कोरर सूची में हरमनप्रीत से एक गोल आगे रहने में सफल रहे.

भारत सेमीफाइनल मुकाबले के हॉफ टाइम तक दो गोल से आगे था, वहीं कोरिया का खाता भी नहीं खुला था. दूसरे हॉफ में भारत ने जहां दो गोल दागे, वहीं कोरिया ने एक गोल दागकर गोल के मार्जिन को कम करने में कामयाब रहा, लेकिन आखिर में जीत से दक्षिण कोरिया की टीम बहुत दूर रही.

इसके पहले मेजबान चीन और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चीन ने पाकिस्तान को पूरे मैच के दौरान एक-एक पर रोकने में कामयाब रहा. बराबरी पर स्कोर खत्म होने पर मामला पेनाल्टी शूट आउट तक पहुंचा, लेकिन यहां पाकिस्तान के खिलाड़ी एक भी गोल नहीं कर पाया और चीन के दो खिलाड़ियों की गोल की बदौलत 2-0 से मैच जीतने में कामयाब रहा.

मंगलवार को होगा खिताबी मुकाबला

भारत और चीन के बीच अब चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मुकाबला मंगलवार को दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा. भारत एक तरफ जहां अपना खिताब बचाने की चुनौती होगी, वहीं चीन के लिए अपनी जमीन पर अपनी धाक बताने की चुनौती होगी. देखना होगा कि कौन सी टीम खिताब जीतने में कामयाब रहेगी.