रायपुर। जलवायु परिवर्तन के कारण और निदान थीम के साथ पोस्टर और Trash to Treasure की थीम पर आधारित इन्वायरोथॉन प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस के अवसर पर हुई। इसे छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल नवा रायपुर ने पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित किया। स्पर्धा में प्रदेश के ​विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के 750 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को आकर्षक नगद पुरस्कार प्रदान किए गए। पोस्टर प्रतियोगिता प्रथम स्थान 12 वर्ष से 17 वर्ष में सौम्य बोटकावार, आरडी तिवारी स्कूल, 18 वर्ष से 22 वर्ष में रितिक पहरिया, शा. महाप्रभु वल्लभाचार्य महा.वि. महासमुंद व दिव्यांग वर्ग में पूनाराम निषाद, शा. दिव्यांग महाविद्यालय माना रहे।

इन्वायरोथॉन प्रतियोगिता आयु वर्ग कक्षा 12वीं तक में प्रथम स्थान अद्रिजा कुमारी एंड ग्रुप, राज कुमार कॉलेज ने प्राप्त किया। स्नातक में प्रथम स्थान नोमेश कुमार एंड ग्रुप, सीआईपीईटी और स्नातकोत्तर में पूनम सिंह एंड ग्रुप, डीपी विप्र महाविद्यालय, बिलासपुर ने प्राप्त किया।