CG MORNING NEWS: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राजधानी रायपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. जानकारी के अनुसार, सुबह 8 बजे वे “स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024” में शामिल होंगे. इसके बाद 10 बजे मुख्यमंत्री निवास में विश्वकर्मा जयंती का उत्सव मनाएंगे. 10:30 बजे इंडोर स्टेडियम में “मोर आवास, मोर अधिकार” कार्यक्रम में शामिल होंगे और दोपहर 2 बजे इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’’ का आज से शुभारंभ

आज से ‘स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’ की शुरुआत हो रही है, जो 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा. इस विशेष स्वच्छता अभियान का उद्देश्य नगरीय निकायों में स्वच्छता को बढ़ावा देना है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सुबह 8 बजे तेलीबांधा तालाब से इस अभियान का शुभारंभ करेंगे. इस पखवाड़े के दौरान विभिन्न नगरीय निकायों में सफाई और स्वच्छता को लेकर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, ताकि स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ सके.

मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम का आयोजन

आज मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को पहली किस्त की राशि जारी करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन सुबह 10:30 बजे रायपुर के इंडोर स्टेडियम में होगा. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर “श्रमिक सम्मेलन“ का आयोजन

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आज “श्रमिक सम्मेलन” का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मण्डपम में आयोजित होगा. इसमें श्रमिक परिवारों के लिए चल रही विभिन्न योजनाओं के तहत राशि जारी की जाएगी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप से शामिल होंगे. वहीं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय 49 करोड़ 43 लाख 52 हजार 294 रुपये की राशि डी.बी.टी. (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से श्रमिकों को वितरित करेंगे.

उद्योग और श्रम मंत्री देवांगन विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन आज राजधानी रायपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार उनका दौरा कार्यक्रम इस प्रकार है प्राप्त 10.15 बजे शंकर नगर निवास से प्रस्थान कर 10.30 बजे बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम बुढ़ापारा में प्रधानमंत्री जी का ‘मोर आवास-मोर अधिकार‘ योजना अंतर्गत कार्यक्रम में शामिल होंगे. तत्पश्चात श्रम मंत्री विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर 12.45 बजे इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय परिसर रायपुर में राज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में श्रमिकों के खाते में राशि अंतरण कार्यक्रम में शामिल होंगे.