दिल्‍ली का अगला CM कौन होगा, इस पर आज फैसला होगा. आज सुबह 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल विधायकों के साथ बैठक करेंगे . दोपहर 12.00 बजे तक CM के नाम का ऐलान हो जाएगा.  

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आम आदमी पार्टी की सबसे ताकतवर बॉडी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक की. इस बैठख में मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा समेत कई नेता शामिल हुए. अरविंद केजरीवाल ने एक-एक कर सभी सीनियर लीडर्स से उनका मत जाना.

दिल्ली में कश्मीरी विस्थापित फेज-2 और 3 में करेंगे मतदान

आज इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी मंगलवार को शाम साढ़े 4 बजे LG वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलजी सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को शाम साढ़े 4 बजे मुलाकात का वक्त दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री बनेंगे, ‘जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं’.

अरविंद केजरीवाल ने जेल में क्यों नहीं दिया था इस्तीफा?

इस सवाल का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी का इरादा यही था कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली में सत्ता पलटने की कोशिश करे. यही कोशिश झारखंड में हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद की गई थी. अगर ये दिल्ली में इस प्रयोग में सफल हो जाते तो आगे ममता बनर्जी, एमके स्टॉलिन और भगवंत मान के साथ भी यही करते. ऐसा नो हो और लोकतंत्र बचाया जा सके, इसलिए अरविंद केजरीवाल ने जेल से इस्तीफा नहीं दिया.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज एनपीएस वात्सल्य योजना का करेंगी शुभारंभ

दिल्ली के सीएम पद की रेस में कौन-कौन नाम?

दिल्ली में नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर अब भी सस्पेंस कायम है. अरविंद केजरीवाल ने अब तक इसे लेकर अपना पत्ता नहीं खोला है. मगर मुख्यमंत्री की रेस में कुछ नाम ऐसे हैं, जिन्हें लेकर अटकलों का बाजार गर्म है.

चलिए जानते हैं सीएम पद की रेस में कौन-कौन नाम हैं.

1. सुनीता केजरीवाल

2. राखी बिड़ला

3. आतिशी मार्लेना

4. सौरभ भारद्वाज

5. कैलाश गहलोत

6. गोपाल राय