लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने सभी को चौंका दिया। सपा ने सबसे अधिक 37 सीटों पर कब्जा जमाया। इस जीत से उत्साहित सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी उपचुनाव में सभी सीटें जीतने का दावा कर रहे है। साथ ही 2027 के चुनाव को लेकर भी उनके हौसले बुलंद है। ऐसे में अगर गठबंधन की जरूरत पड़ी तो वे मायावती या चंद्रशेखर आजाद किसके साथ जाएंगे ? इसे लेकर उनका बयान सामने आया है।

समाजवादी पार्टी का बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन टूटने की खबर इन दिनों चर्चा में हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया था कि 2019 के नतीजे के बाद अखिलेश यादव ने फोन उठाना बंद कर दिया था तो वहीं अखिलेश ने इन बातों से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें: ‘बुआ’ को ‘भतीजे’ पर भरोसाः हरियाणा चुनाव के बाद आकाश आनंद को मायवती सौंपेंगी बड़ी जिम्मेदारी! जानिए क्या है बसपा की रणनीति…

सपा अध्यक्ष ने 2019 में बसपा से गठबंधन टूटने और मायावती के आरोपों पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ‘जब गठबंधन टूट गया, तो फोन का कनेक्शन भी टूट गया।’ वहीं भविष्य में गठबंधन हो पाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि ‘अब कैसे गठबंधन होगा ? ‘अभी तो कोई ऐसा समय नहीं है जहां गठबंधन की बात की जाए।’

ये भी पढ़ें: UP News : अखिलेश यादव ने एनकाउंटर्स पर उठाए सवाल, STF को बताया स्पेशल ठाकुर फोर्स

आपको बता दें कि लोकसभा इलेक्शन 2024 में भी चंद्रशेखर आजाद के इंडिया गठबंधन में शामिल होने की खबरें थी, लेकिन अंतिम समय में अखिलेश के साथ उनकी बात नहीं बन पाई थी। हालांकि सपा अध्यक्ष ने इस पर खुलकर जवाब नहीं दिया, लेकिन भविष्य में वे मायावती या चंद्रशेकर से गठबंधन कर सकते है, इन संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।