जोधपुर. विश्व हिंदू परिषद से पदच्युत होने के बाद अपना अलग संगठन (अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद) बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को कहा कि वह एक महीने के भीतर एक राजनीति दल बनाएंगे और आने वाले लोकसभा चुनावों में देश की लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों को उतारेंगे। तोगड़िया ने कहा कि वह जल्द ही अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे।

केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोलते हुए तोगड़िया ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है इसलिए देशवासियों को एक विकल्प की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, जम्मू कश्मीर में हिंदूओं को वापस लाने, युवाओं के रोजगार और किसानों के मुद्दे पर कुछ नहीं किया।

अपना एजेंडा तय करते हुए तोगड़िया ने कहा कि उनकी पार्टी का मुख्य उद्देश्य जल्द राम मंदिर बनाने, स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करना तथा किसानों के मुद्दे हल करने और वालमार्ट के कारण बंद हुए छोटे उद्यमों को फिर से खड़ा करना है।

आपको बता दें कि प्रवीण तोगड़िया केंद्र सरकार पर अक्सर हमला करते रहे हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने कहा था, ‘जनता ने उन्हें राममंदिर का वकील बनने के लिए वोट दिया था, लेकिन वे तीन तलाक का कानून बनाकर मुस्लिम बीवियों के वकील बन गए। राम को धोखा दे दिया है।’

उन्होंने कहा था कि भाजपा ने दिल्ली में 500 करोड़ रुपये का आलीशान कार्यालय बना डाला मगर अयोध्या में रामलला अभी तक टांट पर बैठे हैं। भाजपा ने लोगों के साथ धोखेबाजी की है।