सत्या राजपूत, रायपुर. पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की तरफ से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश की तिथि को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया है. छात्र हित में फैसला लेते हुए विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए तारिख को बढ़ा दिया है. जिसके बाद अब छात्र पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं. इसके लिए पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है.

इसके पहले उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेशभर में प्रवेश के लिए 14 सितंबर तक के लिए डेट में वृद्धि किया गया था. छात्र हित में एक फिर से वृद्धि की गई है. इसके मुताबिक पीआरएसयू से संबद्ध लगभग 150 कॉलेजों में 30 सितंबर तक प्रवेश दिए जाएंगे. जिन छात्रों ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, उन्हें भी ऑफलाइन प्रवेश दिया जाएगा. छात्रों को जिन कॉलेजों में प्रवेश लेना है, तो जरूरी दस्तावेज लेकर सीधे कॉलेज पहुंचकर प्रवेश ले सकते हैं.

महाविद्यालय के प्राचार्य/अध्ययनशाला के अध्यक्ष रिक्त रह गए सीटों पर ऐसे छात्र जिन्होंने पूर्व में ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, उन्हें महाविद्यालय/अध्ययनशाला में प्रस्तुत आवेदन के आधार पर नियमानुसार ऑफलाइन प्रवेश देंगे और उनका विवरण विश्वविद्यालय के पोर्टल पर दिनांक 3 अक्टूबर तक ऑनलाइन अपडेट करेंगे. छात्रों का ऑनलाइन विवरण अपडेट न होने की स्थिति में छात्र का प्रवेश शून्य माना जाएगा, जिसके लिए महाविद्यालय के प्राचार्य/प्रवेश प्रभारी और अध्ययनशाला के अध्यक्ष जवाबदेह होंगे.