मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 48 घंटे में बारिश को लेकर संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक 20 से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, बहराइच समेत अन्य जिलों में 1 से आठवीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘यागी’ के कारण राज्य में दो से तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. तेज हवाएं भी चलेंगी.

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक अगले दो से तीन दिन तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. जिसमें प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, चित्रकूट, कानपुर, कानपुर देहात, अमेठी, सुल्तानपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर और रामपुर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : रामनगरी पर बाढ़ का संकट ! खतरे के निशान से उपर पहुंचा सरयू का जलस्तर, श्मशान में घुसा पानी, तैरने लगी गाड़ियां

भारी बारिश के अलावा मौसम विभाग ने वज्रपात की भी संभावना जताई है. विभाग के अनुसार लखनऊ, अयोध्या, रायबरेली, प्रयागराज, कन्नौज, अमेठी, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बाराबंकी, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, भदोही, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर, प्रतापगढ़, चंदौली, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा और रामपुर जिले के आस पास वज्रपात हो सकता है.

बता दें कि प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते राज्य के कई क्षेत्र से बाढ़ से प्रभावित हैं. बारिश के चलते नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. गंगा, यमुना, घाघरा आदि नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही है. जिससे तटीय क्षेत्र बाढ़ की चपेट में हैं.