India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. पहला मुकाबला 19 सितंबर को चेपॉक में होना है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर चुके हैं कि वो हर हाल में यह सीरीज जीतना चाहते हैं, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल के लिहाज से यह सीरीज भारत के लिए अहम है. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित एक मजबूत प्लेइंग 11 के साथ चेपॉक में जलवा दिखाने उतरेंगे.

ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नजर आने वाले हैं. तीसरे नंबर पर शुभमन गिल जबकि चौथे नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय माना जा रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित संकेत दे चुके हैं कि सरफराज खान से ऊपर केएल राहुल को तवज्जो दी जा सकती है. वहीं लंबे समय रेड बॉल फॉर्मेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते दिख सकते हैं.

पंत 623 दिन बाद नजर आ सकते हैं

ऋषभ पंत पूरे 632 दिन बाद टेस्ट में वापसी करने वाले हैं. उन्होंने 25 दिसंबर 2022 के बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला था. चेन्नई में स्पिन को मदद मिल सकती है. इसलिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज दिख सकते हैं.

इन 5 प्लेयर्स को बेंच पर बैठना पड़ सकता है

ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, आकाश दीप, यश दयाल.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

ओपनर- रोहित शर्मा- यशस्वी जायसवाल
मिडिल ऑर्डर- शुभमन गिल, विराट कोहली
विकेटकीपर- ऋषभ पंत, केएल राहुल
ऑलराउंडर- रवींद्र जडेजा, आर अश्विन
स्पिनर- कुलदीप यादव
तेज गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज