कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को ‘आतंकी’ बताने वाले बयान को लेकर BJP नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता BJP के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. दिल्ली के कई स्थानों पर जारी प्रदर्शन में भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई जगह रवनीत बिट्टू के पुतले फूंकने के साथ दिल्ली बीजेपी ऑफिस के सामने भी प्रदर्शन किया. इसमें यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी मात्रा में भाग ले रहे हैं. बता दें कि केंद्रीय मंत्री बिट्टू ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयानों पर सवाल उठाते हुए आतंकवादी कहा था.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि हम राहुल गांधी के रास्ते पर चलते हुए संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं. हम BJP से नहीं डरते. कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के समर्थन में खड़ा है.

दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित एरिया में नियमों का उल्लंघन कर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

‘BJP नेताओं का बयान घटिया’

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा,  “यह बहुत ही घटिया बयान है. इसमें हिंसा भड़काने की भावना है . वे अपनी मानसिकता दिखा रहे हैं. वे दिखा रहे हैं कि उनका कोई चरित्र या संस्कृति नहीं है. जब विपक्ष के नेता के खिलाफ ऐसे बयान दिए जाते हैं तो प्रधानमंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती.”

BJP नेताओं के खिलाफ FIR

राहुल गांधी के खिलाफ BJP नेताओं के बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने तुगलक रोड थाने में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू, BJP नेता तरविंदर सिंह मारवाह, मंत्री रघुराज सिंह व अन्य नेताओं पर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि इन नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ केवल अपमानजनम टिप्पणी ही नहीं बल्कि खुलेआम हत्या तक की धमकी दी है. रवनीति बिट्टू ने जान बूझकर उनके के खिलाफ जनता में नफरत और आक्रोश भड़काने के लिए बयान दिया है.