कृष्णा रंजन नगरी /धमतरी. जिले के जनपद पंचायत नगरी में गुरुवार को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही हाई कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर स्थगन आदेश जारी कर दिया है. इससे जनपद अध्यक्ष पिंकी शाह, उपाध्यक्ष रामदयाल सहित भाजपाइयों को राहत मिली है.

दरसअल, कांग्रेस की सरकार आते ही नगरी जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ सदस्य लाम बंद हो गए थे. जनपद सदस्य अशोक सोम के नेतृत्व में पिछले दिनों कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दिया गया था, जिसे कलेक्टर ने स्वीकार करते हुए 3 जनवरी की तिथि नीयत की थी. जैसे ही यह खबर मिली भाजपाई सकते में आ गए और एक होकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.

बुधवार को हाई कोर्ट ने इस संबंध में स्थगन आदेश जारी कर दिया, और जनपद पंचायत नगरी के सभा हाल में सभी जनपद सदस्य अध्यक्ष उपाध्यक्ष नगरी एसडीएम जनपद पंचायत सीइओ के बीच हाईकोर्ट के आदेश को पढ़ कर सुनाया गया. कोर्ट के आदेश के चलते होने वाले मतदान को नहीं कराकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का स्थान यथावत रखने की बात कही गई है, वहीं इस आदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनपद अध्यक्ष पिंकी शिवराज शाह व उपाध्यक्ष राम दयाल साहू को बधाई देते हुए आतिशबाजी कर नारे लगाकर अपनी खुशी जाहिर की.

वही अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सभी सदस्यों का कहना है कि हम सभी सदस्य आज भी एक हैं, और फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार है. हमें अपनी अनदेखी कभी भी बर्दाश्त नहीं है. फिलहाल, जनपद अध्यक्ष रहते हुए सिहावा विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पिंकी शाह को कांग्रेस से करारी मात मिली थी, उसके बाद अविश्वास प्रस्ताव ने उन्हें चिंता में ला दिया था. लेकिन स्थगन आदेश मिलने से काफी राहत मिली है.