भोपाल। लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एक साथ चुनाव कराने की दिशा में एक कदम उठाते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को एक राष्ट्र एक चुनाव (One Nation One Election) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं, तो वहीं भाजपा और उसके सहयोगी दल तारीफ कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट के इस फैसले का स्वागत किया है।

MP में बड़ा हादसा: सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, 10 घायल, CM डॉ मोहन ने जताया दुख, 2-2 लाख सहायता राशि देने की घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने X पर वीडियो शेयर कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व में आज भारतीय लोकतंत्र ने One Nation-One Election की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा One Nation-One Election को दी गई स्वीकृति का मैं समस्त मध्य प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक स्वागत करता हूं। इस पहल से न केवल भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों को और अधिक मजबूती मिलेगी, बल्कि यह हमारी संसदीय प्रणाली में एक ऐतिहासिक सुधार भी साबित होगा।

पीएम मोदी का हृदय से आभार

सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा- मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि आज के इस निर्णय के साथ भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में की गई एक और महत्वपूर्ण घोषणा साकार होने जा रही है। इस ऐतिहासिक कदम के लिए प्रधानमंत्री मोदी का हृदय से आभार और सभी देशवासियों को बधाई।

मोदी कैबिनेट ने आज दी है इसे मंजूरी

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने इसकी रिपोर्ट सौंपी थी और इसे अब कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार आगामी शीतकालीन सत्र में वन नेशन वन इलेक्शन बिल संसद में पेश करेगी।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m