राज्यसभा सदस्य और मंत्री रवनीत बिट्टू के दिए बयान से पंजाब और पूरे देश में सियासत गरमा गई है. आज पूरे राज्य में कांग्रेस रवनीत बिट्टू के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रवनीत बिट्टू के पुतले जलाए और कई स्थानों पर उनका जमकर विरोध किया गया. चंडीगढ़ और दिल्ली के भाजपा कार्यालयों के सामने भी प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं. केंद्रीय मंत्री बिट्टू ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद एक और भाजपा नेता ने रवनीत बिट्टू के बयान का समर्थन किया है.


कांग्रेस के यूथ कार्यकर्ता आज दिल्ली से जयपुर तक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गुस्से में कार्यकर्ताओं ने रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला भी जलाया. दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं. रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ दिल्ली, जयपुर, हैदराबाद, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ और अन्य शहरों में विरोध प्रदर्शन किए गए हैं. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं की मांग है कि रवनीत सिंह अपने बयान के लिए माफी मांगें. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि हम राहुल गांधी के बताए मार्ग पर चलकर संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं. हम भाजपा से नहीं डरते. कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ मजबूती से खड़ा है.


कई जगहों पर हो रहे हैं प्रदर्शन


कांग्रेस के यूथ अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू ने जो भी कहा है, उससे साफ पता चलता है कि उनकी मानसिकता असंतुलित हो चुकी है. उन्हें मानसिक इलाज की जरूरत है और यूथ कांग्रेस उनके दिमाग के इलाज के लिए काम करेगी.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि वे अपने कुछ नेताओं को खुश करने और भाजपा की गलतियों जैसे महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और पेपर लीक जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बार-बार ऐसे बयान दे रहे हैं. हमारा सवाल है कि क्या प्रधानमंत्री मोदी ऐसे बयानों का समर्थन कर रहे हैं? भाजपा नेता को खुद पर शर्म आनी चाहिए कि वे लोकसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं.


रवनीत सिंह बिट्टू ने क्या कहा?


केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आतंकवादी कहा था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी देश के सबसे बड़े आतंकवादी हैं. यदि किसी एजेंसी को सबसे पहले किसी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए तो वह राहुल गांधी हैं. वह देश के लिए खतरा बन चुके हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई जरूरी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री रघुराज सिंह ने भी राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कांग्रेस सांसद को देश का नंबर एक आतंकवादी बताया.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश का नंबर एक आतंकवादी है क्योंकि वह इस देश को बांटना चाहता है. उसका कोई धर्म नहीं है, उसके पिता एक मुसलमान थे और उसके पिता ने एक ईसाई महिला से शादी की थी. वह न तो मुसलमान है, न हिंदू, न ईसाई. इनका भारत से कोई लेना-देना नहीं है, ये लोग इटली से आए हैं और देश को लूट रहे हैं.