पंजाब मौसम : पंजाब में मानसून की गति धीमी पड़ गई है। राज्य के चार जिलों में आज बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश से सटे पठानकोट, होशियारपुर, रूपनगर और मोहाली जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, कुछ अन्य स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि, किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है। दोपहर के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और तापमान भी बढ़ेगा।

हिमाचल में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों में पंजाब के अधिकतम तापमान में 1.8 डिग्री की गिरावट आई है, जिससे अब यह सामान्य स्तर पर पहुंच गया है। सबसे ज्यादा तापमान समराला में 37.3 डिग्री दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में तापमान की बात करें तो यहां 3.6 डिग्री की गिरावट हुई है और अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने चंडीगढ़ में सुबह 9 बजे तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में भारी बारिश जारी

दिल्ली में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को हुई बारिश से तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम होकर अधिकतम 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली-NCR में IMD ने येलो अलर्ट जारी किया है।

पंजाब मौसम

मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि बारिश जारी रहेगी। अगस्त से सितंबर के बीच हुई बारिश ने लोगों को तेज गर्मी का अहसास नहीं होने दिया। भारी बारिश ने कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी है। हिमाचल, उत्तराखंड, केरल, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में बाढ़ का कहर देखा गया है। दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है।