मथुरा. बुधवार देर रात आगरा रेल मंडल में मथुरा में वृंदावन और अझई के बीच कोयले से भरी मालगाड़ी के 25 डिब्बे ट्रैक से उतर गए थे. इस हादसे के बाद 50 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. इसमें 19 ट्रेनों को रद्द किया गया है. दिल्ली-आगरा रूट पर रात भर रेलवे प्रशासन ने राहत कार्य किया. लेकिन 15 घंटे बाद भी रेल यातायात सामान्य नहीं हो सका.

इसे भी पढ़ें- कहां गया बुलडोजर? Bulldozer शब्द का इस्तेमाल करने से बचते दिखे CM योगी, 25 मिनट के भाषण में एक बार भी जिक्र नहीं, कहीं सुप्रीम कोर्ट तो नहीं इसकी वजह ?

बता दें कि बीती रात वृंदावन रोड और‌ आझई रेलवे स्टेशन के बीच कोयले से भरी मालगाड़ी के 25 डिब्बे बेपटरी हो गए. इस दौरान 10 से अधिक डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए. जिससे रेलवे ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ. हादसा इतना भयानक था कि मालगाड़ी का डिब्बा पलटकर दूसरी लाइन पर आ गया. इससे आगरा-दिल्ली रूट पर अप लाइन के साथ ही डाउन लाइन और तीसरी लाइन पर भी आवागमन बाधित हो गया.

इसे भी पढ़ें- 7 वर्दी, 2 आई कार्ड और ठगी का खेलः लोगों को वर्दी का धौंस दिखाकर चूना लगाता था फर्जी दरोगा, फिर ऐसे नकली पुलिस को असली पुलिस ने दबोचा…

वहीं हादसे के बाद देर रात आगरा-दिल्ली रूट पर चौथी लाइन से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया, लेकिन मालगाड़ी में लदा कोयला ट्रैक पर फैलने और ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से अभी बाकी लाइनों पर ट्रेनों का संचालन सुचारू नहीं हो सका है. घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए चार क्रेन लगाई गई हैं. लगभग 200 कर्मचारियों को इस काम में लगाया गया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक