लखनऊ. रिटायर्ड प्रोफेसर को डिजिटल अरेस्ट कर 54.61 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. जहां ठग ने खुद को दिल्ली पुलिस का अधिकारी बताकर 2 दिन घर में डिजिटल अरेस्ट करके रखा. इसके बाद ड्रग तस्करी में जेल भेजने की धमकी देकर अपने कई खातों में पैसे ट्रांसफर कराए. अब पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘LOVE’ की आड़ में डर्टी गेमः आशिक ने माशूका से कई बार बनाया संबंध, VIDEO बनाकर किया ब्लैकमेल, मन भरा तो दोस्तों को भी परोसा, फिर…

बता दें कि पूरा मामला शहर के उत्तरी जोन के एक इलाके का हैं. जहां एक महिला प्रोफेसर को एक अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने अपनी पहचान दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के रूप में दी. इसके बाद उसने कहा, आपके आधार कार्ड से एक अकाउंट खोला गया है, जिसमें मिलियन डॉलर डाला गया है. खाते के जरिए मनी लॉन्डरिंग की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- ‘लुटेरी हसीना’ से जरा बच के… हुस्न का जाल बिछाकर अधिवक्ता से पहले की दोस्ती, फिर ले गई होटल, और फिर…

इतना ही ठग ने ये भी कहा कि उसी आधार कार्ड से एक सिम भी लिया गया है. जिसका उपयोग ड्रग सप्लाई करने के लिए किया जा रहा है. जिसको लेकर आपके नाम पर केस दर्ज किया गया है. इसके बाद ठग ने बड़े अधिकारी से बात करवाने की बात कहकर कॉल अपने सहयोगी को ट्रांसफर कर दिया. इस दौरान उसने कहा, आपको थाने बयान दर्ज कराने आना होगा. जब रिटायर्ड प्रोपफेसर ने आने से मना किया तो जेल भेजने की धमकी दी.

इसे भी पढ़ें- ‘UP में लोन नहीं, मौत बांट रहे’! फाइनेंस कंपनी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, कब चलेगा कानून का हंटर?

इस दौरान ठग ने एक तस्कर को गिरफ्तार करने की बात कहते हुए 2 दिन तक किसी से भी फोन पर बात न करने की हिदायत दी. उसने कहा आपके सभी मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगे हैं. अगर किसी से बात करेंगी तो दिल्ली पुलिस टीम को पता चल जाएगा और आपकी तत्काल गिरफ्तारी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- ये ‘अन्याय’ नहीं तो और क्या है? UP में अतिक्रमण के नाम पर गरीबों पर जुल्म, 40 साल से रह रहे 100 लोगों को कर रहे बेघर! अब तक कहां सो रहा था ‘अंधा सिस्टम’?

उसके बाद ठगों ने बैंक खातों की डिटेल ली और कहा कि बताए जा रहे बैंक अकांउटों में सारे पैसे ट्रांसफर करिए. जब जांच पूरी हो जाएगी पैसा आपको वापस दे दिया जाएगा. उसके बाद रिटायर्ड प्रोफेसर ने 54 लाख 61 हजार रुपये अलग-अलग खातों में ट्रांंसफर कर दिया. घटना के बाद एक कॉल के जरिए उनको जानकारी दी गई कि आपके साथ साइबर फ्रॉड हो गया है. मामले की शिकायत पुलिस से करें. इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी साइबर थाने पहुंचकर दी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक