विक्रम मिश्र, लखनऊ. त्योहारी सीजन शुरू होते ही अब आपका सफर महंगा हो गया है. दशहरा, दीवाली और छठ में लंबी छुट्टी की चाहत रखने वालों को अब भारी रकम चुकाकर अपने आशियाने में लौटना पड़ेगा. सभी महानगरों से लखनऊ तक का किराया खुद ही हवाई सैर कर रहा है.

26 अक्टूबर को मुम्बई से लखनऊ का किराया लगभग 30 हजार, बंगलोर से लखनऊ के किराया 21-25 हजार तक पहुंच गया है. जबकि पिछले महीने से ही पुणे की उड़ानें फुल हैं. इस बार दीपावली का त्योहार 29 अक्तूबर से शुरू होकर 2 नवम्बर तक चलेगा. 29 को धनतेरस, 30 को छोटी दीपावली, 31 को बड़ी दीपावली है और 1 नवम्बर को गोवर्धन पूजा, 2 को भईया दूज है.

लंबी छुट्टी है इसकी वजह

दीपावली से लेकर भईया दूज तक मे तकरीबन 7 दिन का अवकाश रहने की उम्मीद है बस यही वजह है कि बाहर नौकरीपेशा लोग या पढ़ाई इत्यादि करने वाले अपनो के साथ इस त्योहारी छुट्टियों को बिताना चाहते है. ट्रैवेल एजेंटों से मिली जानकारी के अनुसार 26 अक्टूबर को शनिवार और 27 को रविवार है. यही वजह है जिससे कि लंबी छुट्टी पर जाने वाले लोगो से एजेंसियां भारी किराया वसूल रही है.

Tirupati Temple Laddu : राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन तिरुपति से अयोध्या भेजे गए थे 1 लाख लड्डू, प्रसाद में जानवरों की चर्बी की रिपोर्ट पर विवाद बढ़ा, RSS ने कह दी ये बात

26 अक्तूबर को हवाई यात्रा पर किराए की स्थिति

  • मुम्बई से लखनऊ एयर इंडिया का किराया 28 हजार 123
  • मुम्बई से लखनऊ का किराया 17 हजार
  • बेंगलोर से लखनऊ का किराया 19 हज़ार
  • पुणे से लखनऊ का किराया 19 हजार 698 हो चुका है