कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर के दीनदयाल वार्ड के अंतर्गत आने वाली माढ़ोताल बस्ती के निवासी नरक में जीवन जीने को मजबूर है। इसके पीछे का कारण तालाब और नाली का पानी लोगों के घरों में आना और सड़के तालाब बन जाना है। कई बार शिकायत करने के बाद भी इस तरह का जीवन जीने को लोग मजबूर हैं।

CM डॉ मोहन कोलकाता रवाना: निवेश को लेकर देश-विदेश के उद्योगपतियों से करेंगे चर्चा, GIS में 8 से अधिक देशों के कांसुलेट व 400 से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल

इस बस्ती के ये हालत इसलिए बने है क्योंकि कई सारे लोगों ने न केवल तालाब पर अवैध कब्जा करके मकान बना लिए हैं, बल्कि पानी निकासी की जगह पर भी लोगों ने कब्जा कर लिया है। जिसके चलते हालात बद से बत्तर हो गए हैं। बस्ती वालों का कहना है कि, बारिश हो या दूसरे सीजन उन्हें इसी तरह से जीवन व्यापन करना पड़ता है।

अस्पताल की बड़ी लापरवाही: इमरजेंसी वार्ड में जमीन पर पड़ा रहा मरीज, ड्यूटी से गायब रहे डॉक्टर

लोगों कहना है कि उन्होंने मामले की शिकायत अधिकारियों से लेकर पार्षद तक पहुंचाई। लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा। आलम यह है कि लोगों को घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है, नाले, नाली का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। लोगों का अपने घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है। लोगों का कहना है कि, बारिश के अलावा सामान्य दिनों में भी सड़कों पर पानी रहता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m