Sanju Samson: दाएं हाथ के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चर्चा में हैं. उन्होंने दिलीप ट्रॉफी 2024 में अपने फर्स्ट-क्लास करियर का 11वां शतक जमाया और टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोका है.

Sanju Samson: इन दिनों एक तरफ जहां भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दलीप ट्रॉफी का रोमांच भी चरम पर है. दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड के 5वें मुकाबले में इंडिया डी और इंडिया बी के बीच अनंतपुर में मुकाबला चल रहा है. इंडिया डी के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया है. उन्होंने 95 गेंद में अपना शतक पूरा किया, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. Read More – 1 साल बाद Honey Singh को आई बहन की याद, सरप्राइज देने मेलबर्न पहुंचे सिंगर …

इंडिया बी के खिलाफ शतक पूरा करने के बाद संजू सैमसन पारी को ज्यादा बड़ा नहीं कर पाए और 106 रन बनाकर आउट हो गए. संजू की ये पारी उस समय आई जब टीम को सबसे ज्यादा उनके योगदान की जरूरत थी, क्योंकि कप्तान श्रेयस अय्यर जीरो पर आउट हुए थे. संजू का स्ट्राइक रेट 104. 95 रहा. मतलब उन्होंने वनडे स्टाइल में यह सेंचुरी जमाई और टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि संजू ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है, वो भारत के लिए सिर्फ टी20 और वनडे ही खेले हैं.

मैच का हाल

संजू सैमसन के शतक के दम पर इंडिया डी ने पहली पारी में 87.3 ओवर बैटिंग की और 349 रन बनाए हैं. अब इंडिया बी टीम पहली पारी में बैटिंग करने उतरी है, जिसके कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन हैं. एन जगदीसन 13 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. क्रीज पर कप्तान ईश्वरन और सूर्यश प्रभुदेसाई मौजूद हैं.

संजू सैमसन की वापसी होगी?

दलीप ट्रॉफी में संजू ने शतक ठोक सभी का ध्यान खींचा है. ऐसे में यह दावा तो नहीं किया जा सकता है कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एंट्री कर लेंगे. लेकिन टेस्ट के बाद होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्होंने अपना दावा जरूर मजबूत कर लिया है. पिछले कुछ महीनों स खराब फॉर्म से जूझ रहे संजू को इस पारी से कॉन्फिडेंस जरूर मिला होगा. Read More – 1 साल बाद Honey Singh को आई बहन की याद, सरप्राइज देने मेलबर्न पहुंचे सिंगर …

इधर दिग्गज फ्लॉप, उधर संजू ने लूट ली महफिल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा (6), विराट कोहली (6) शुभमन गिल (0) केएल राहुल (16) रन बनाकर फ्लॉप रहे हैं. आर अश्विन ने 113 जबकि रवींद्र जडेजा ने 86 रनों की उम्दा पारी खेली. इधर दलीप ट्रॉफी में संजू सैमसन ने भी तूफानी अंदाज में शतक ठोक सुर्खियां बटोरी हैं.