हरियाणा के गुरुग्राम में एक सड़क दुर्घटना में एक युवा बाइकर अक्षत गर्ग की मौत हो गई, जिसने पुलिस की कार्रवाई और सड़क सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं.

गुरुग्राम में एक बाइक सवार की मौत हो गई, जिसकी बाइक SUV से टकरा गई थी. बाइक सवार के एक दोस्त ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने घटनास्थल पर फुटेज देखने के बावजूद सबूत के तौर पर दुर्घटना का वीडियो एकत्र नहीं किया.

इस घटना को पीड़ित के दोस्त प्रद्युम्न कुमार की बाइक पर लगे गोप्रो कैमरे ने कैद कर लिया. दुर्घटना रविवार की सुबह हुई, जब गर्ग और कुमार, दोनों ही बाइक के शौकीन थे और अपने मोटरसाइकिल क्लब के साथ नियमित सवारी के लिए निकले थे.

कुमार ने बताया कि पीड़ित और आरोपी दोनों ही 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे, तभी आरोपी की कार सड़क के गलत साइड से आ रही थी और सबसे दाहिनी ओर की फास्ट लेन में चल रही थी, और गर्ग से टकरा गई. कुमार के गोप्रो ने पूरी घटना को रिकॉर्ड किया, जिससे दुर्घटना के महत्वपूर्ण सबूत मिले. कुमार ने दावा किया कि घटनास्थल पर फुटेज देखने के बावजूद पुलिस ने इसे तुरंत जब्त नहीं किया.

Tirupati Laddu Controversy: FSSAI करेगी तिरुपति लड्डू में बीफ चर्बी के मामले की जांच, जेपी नड्डा ने की CM नायडू से बात

“पुलिस ने रिकॉर्डिंग देखी, लेकिन उन्होंने उस दिन इसे सबूत के तौर पर नहीं लिया.” प्रद्युम्न कुमार ने कहा कि पुलिस ने आरोपी कुलदीप ठाकुर के जमानत पर बाहर आने के तीन दिन बाद ही फुटेज के लिए उनसे संपर्क किया.

पीड़ित की मां ने आरोपी की जमानत पर सवाल उठाए

पीड़ित की मां ने भी आरोपी को जल्दी जमानत दिए जाने पर सवाल उठाए, जबकि उसके खिलाफ सबूत थे और उसका ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने का इतिहास रहा है.

आम आदमी पार्टी ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग कहा – केजरीवाल को सरकारी आवास उपलब्ध कराया जाए..

अक्षत गर्ग की मां रेखा गर्ग ने कहा, “आरोपी को जल्दी छोड़ दिया गया. ऐसा कानून क्यों है कि उन्हें तुरंत जमानत मिल जाए? कोई किसी की हत्या करके कैसे जमानत पा सकता है? यह हमारे देश में कानून की विफलता है.” उन्होंने उम्मीद जताई कि आरोपी के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हाई कोर्ट के जज ने मुस्लिम बहुल इलाके को कहा ‘पाकिस्तान’, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

प्रद्युमन कुमार ने बताया कि आरोपी मदद के लिए अपनी कार से बाहर नहीं निकला और पीड़िता की मदद डीएलएफ 2 इलाके में रहने वाले लोगों ने की. इसके अलावा, वह तभी कार से बाहर निकला जब प्रद्युमन और अन्य लोगों ने बीच-बचाव किया. कुलदीप ठाकुर ने भी कथित तौर पर गिरफ्तार होने से पहले एक फोन कॉल किया था.