रायपुर। विश्व म्यू थाई प्रतियोगिता में बस्तर के खिलाड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता है। यूनाइटेड म्यू थाई एसोसिएशन इण्डिया UMAI के तत्वावधान में भारतीय म्यू थाई दल ने 12 से 19 सितंबर तक हुई स्पर्धा में हिस्सा लिया। बैंकाक के पैरागांन हॉल में आयोजित विश्व म्यू थाई चैंपियनशिप में 17 खिलाड़ियों में छत्तीसगढ़ से एकमात्र खिलाड़ी युवराज सिंह ने भाग लिया। युवराज ने 14-15 उम्र और 81+ वजन वर्ग में खेलते हुए “म्यू तलाई” इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम कर देश, राज्य और अपने जिले को गौरवान्वित किया।

म्यू तलाई इवेन्ट के पुरस्कार वितरण समारोह में म्यू थाई की अंतरराष्ट्रीय संस्था IFMA के अध्यक्ष टपकसो और स्टिफान फॉक्स (सेक्रेट्री जनरल-IFMA) ने युवराज सिंह को स्वर्ण पदक से नवाजा। इसके पूर्व कॉन्टेस्ट इवेन्ट और वाये क्रू इवेन्ट में युवराज क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे लेकिन पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

दूरस्थ बस्तर अंचल जगदलपुर के 15 वर्षीय युवराज सिंह छत्तीसगढ़ से एकमात्र चयनित खिलाड़ी है, जो इस विश्व म्यू थाई चैंपियनशिप में भाग लिया। युवराज ने लगातार चौथी बार अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेकर अपनी स्वर्णिम सफलता से अंचल को खेल विश्वपटल पर स्थापित किया।