टोमन लाल सिन्हा, मगरलोड. धमतरी जिले के ब्लॉक मुख्यालय मगरलोड से 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत पाहंदा में नारद साहू ने बीती रात अपनी पत्नी रूपा की गला दबाकर हत्या कर दी. यह हत्या पति ने चरित्र शंका के चलते की है और फिर खुद ही मगरलोड थाने में जाकर अपने आप को सरेंडर कर दिया.

इस मामले की विवेचना पर पता चला आरोपी नारद साहू (31 वर्ष) की पूर्व पत्नी की मौत के बाद 10 वर्ष पूर्व रायपुर की रूपा साहू (32 वर्ष) को प्रेमजाल में फंसाकर अपने साथ जीवन बिताने ग्राम पाहंदा ले आया. आरोपी रायपुर के भाठागांव में टाइल्स मिस्त्री का काम करता है. हमेशा आना-जाना करता था, लेकिन मन ही मन पत्नी की चरित्र को लेकर शंका मन में उबलते जा रहा था.

गुरुवार की रात रायपुर से रात 10 अपने घर पहुंचा और किसी को अपने घर से दीवाल फांद कर जाते देखा तो वह दरवाजे न खुलाकर बिजली के खंभे के सहारे घर के अंदर गया. फिर पत्नी से विवाद हुआ और झुमाझटकी के बाद पति ने पत्नी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी पति ने खुद ही मगरलोड थाने में जाकर अपने आप को सरेंडर कर दिया.

पुलिस को जांच के दौरान आरोपी के घर से मौके वारदात से कान के खिनवा के टूटी हुई पेंच व माला की लाकेट बरामद हुआ है. अब सरेंडर करने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं शव को पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया गया है, साथ ही मामले की जांच में जुटी गई है.