भुवनेश्वर. ओडिशा विजिलेंस ने बालेश्वर ग्रामीण कार्य सर्कल के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी कार्रवाई की. इस जांच के तहत राज्य के कई स्थानों पर राव के ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें अब तक 46.45 लाख रुपये नकद, 2 इमारतें, 1 तीन बीएचके फ्लैट, 2 संदिग्ध बेनामी फ्लैट, 4 महंगे प्लॉट, 1.11 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक जमा और अन्य संपत्तियां जब्त की गई हैं.

 यह छापेमारी भुवनेश्वर, ब्रह्मपुर, बालेश्वर, केंदुझर और फुलबणी में 11 स्थानों पर एक साथ की जा रही है. तलाशी के दौरान एनवी हरिहर राव और उनके परिवार के नाम पर कई संपत्तियां मिली हैं. इसमें भुवनेश्वर और ब्रह्मपुर में दो मंजिला इमारतें और एक 3 बीएचके फ्लैट शामिल है. इसके अलावा, भुवनेश्वर के सुंदरपदा स्थित ऑर्किड रेसिडेंसी और ब्रह्मपुर के स्वास्तिक अपार्टमेंट में दो संदिग्ध बेनामी फ्लैट पाए गए हैं, जिनकी स्वामित्व की पुष्टि की जा रही है.

राव के पास 4 उच्च मूल्य वाले होमस्टेड प्लॉट भी पाए गए, जिनमें से 2 भुवनेश्वर और 1 ब्रह्मपुर में स्थित हैं. इन संपत्तियों की जांच और मूल्यांकन विजिलेंस की तकनीकी टीम द्वारा किया जा रहा है.