अखिलेश बिल्लौरे, हरदा। किसानों की मांगों को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को हरदा में किसान न्याय यात्रा निकाली। इसमें सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता ट्रैक्टर पर सवार हुए। जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी शामिल हुए।इस दौरान पटवारी ने कहा कि हरदा के किसानों ने सोयाबीन के दाम 6 हजार रुपए प्रति क्विंटल करने की जो आवाज उठाई थी। उससे प्रदेश भर की किसानों को बल मिला, साथ ही उन्होंने कहा कि हमे राजनीतिक पार्टियों से ऊपर हटकर किसानों की आवाज बनकर उनके साथ खड़ा होना चाहिए। 

कांग्रेस का संघर्ष यूं ही चलता रहेगा

इस दौरान उन्होंने मुख्य बाजार घंटाघर पर दिए भाषण में कहां कि अगर प्रदेश सरकार किसानों को उसकी फसल का उचित दाम नहीं देती है तो हम किसान और व्यापारी भाईयो से बात कर प्रदेश की मंडियों को बंद कराएंगे। किसान न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि जब तक किसानों को फसलों का समर्थन मूल्य और सोयाबीन का भाव 6 हजार रुपए प्रति क्विंटल नहीं मिल जाता, तब तक कांग्रेस का संघर्ष यूं ही चलता रहेगा। 

प्रदेश सरकार किसानों के साथ हमेशा से अन्याय करती आ रही है। किसान कभी खाद-बीज को लेकर तो कभी बिजली को लेकर परेशान है। मंडियों में किसानों की फसलों को औने-पौने दामों में खरीदकर उन्हें लूटा जाता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m