भुवनेश्वर: भारतीय सेना के सिख रेजिमेंट के मेजर और उनकी मंगेतर पर भुवनेश्वर के भरतपुर पुलिस स्टेशन में कथित रूप से हमला किए जाने के लगभग एक सप्ताह बाद, रोड रोमियो के एक समूह द्वारा जोड़े को परेशान किए जाने का कथित वीडियो ऑनलाइन सामने आया है।

हाथापाई में इंजीनियरिंग के छात्रों सहित रोड रोमियो सेना के मेजर और उनकी मंगेतर को परेशान और मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्हें सेना के मेजर और उनकी मंगेतर को गालियाँ देते, धमकाते और शारीरिक रूप से धक्का देते हुए सुना जा सकता है।

जबकि सेना के मेजर ने शांति से स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की, बदमाशों ने उनके साथ मारपीट भी की। यह वीडियो उस समय का है जब युगल ने मदद के लिए भरतपुर पुलिस से संपर्क किया था, जिसके कारण अंततः पुलिस हिरासत में उनके साथ मारपीट की गई।

इस बीच, कमिश्नरेट पुलिस ने दो इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों सहित सात लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे हाथापाई के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जबकि मामले में शामिल अन्य लोगों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

हिरासत में लिए गए युवकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किए जाने की संभावना है।

इससे पहले, मामले की जांच कर रही ओडिशा अपराध शाखा को दी गई अपनी शिकायत में सेना अधिकारी ने कहा था कि तीन वाहनों में सवार 10-12 लोगों ने उन्हें रोका और उनके साथ मारपीट की तथा उनकी मंगेतर पर अभद्र टिप्पणी की।

इस बीच, सेना अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर आईआईसी सहित भरतपुर थाने के कम से कम पांच पुलिसकर्मियों पर यौन उत्पीड़न तथा अन्य अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी ओर, ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी तथा उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने निलंबित चल रहे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।