धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मौ. क्षेत्र में बिजली विभाग के जेई का एक ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने तहसील और थाने में ज्ञापन सौंपा है। जे.ई द्वारा अपने कर्मचारी को फोन पर रसनौल फीडर पर (सीटी) करंट ट्रांसफार्मर तोड़ने के निर्देश दिए थे, जिसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ है।

‘MP में केरल के समान मेडिकल टूरिज्म को किया जाएगा विकसित’, CM मोहन ने कहा- स्वास्थ्य संस्थाओं में 46 हजार पदों को मिली स्वीकृति

क्या है मामला


दरअसल, जिले के मौ. क्षेत्र में बिजली विभाग के जेई का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि जब तक महाराज का आदेश नहीं हो तब तक लाइट चालू नहीं करना है। मंगलवार को पांच दर्जन से अधिक रसनोल गांव के ग्रामीण मौ. बिजली घर पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बिजली घर पर कर्मचारियों से कहा कि रसनोल की लाइट चालू कर दो, पावर हाऊस कर्मचारियों ने कहा कि तुम्हारी लाइन पर फॉल्ट है। इस पर ग्रामीणों ने कहा था कि हम अपनी लाइट चालू करवा कर ही यहां से जाएंगे। ग्रामीण वहां पर बैठ गए और जमकर हंगामा किया। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने जे.ई. लोकेंद्र जाट को फोन लगाया। जेई बोले- रसनोल की जो लाइट जा रही है, उसके ट्रांसफार्मर की सीटी खराब कर दो। कर्मचारी स्थानीय लोगों को देखकर घबरा रहा था और उसने सीटी नहीं तोड़ी। इसके बाद जेई ने कहा कि आपको लाइट चालू नहीं करना है। यदि आप घबरा रहे हैं तो हमसे चेक ले जाओ आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी। जब तक जेई लोकेंद्र जाट है, तब तक आपको घबराना नहीं है। इसके बाद जेई जाट ने कहा कि जब तक महाराज का आदेश ना हो जाए तब तक आपको लाइट चालू नहीं करना है।

किसानों के लिए खुशखबरी: MSP पर धान, ज्वार, बाजरा की खरीदी, जानें कब तक होगा रजिस्ट्रेशन

मामले को लेकर अब गोहद विधायक केशव देसाई और कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज मौ थाने में जे.ई लोकेन्द्र राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। वहीं तहसीलदार माला शर्मा को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें जे.ई के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई कर निलंबित करने की मांग की गई है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने कहा, जे.ई लोकेन्द्र राणा एक लोकसेवक होते हुए भी अपने विभाग को क्षति पहुंचाने का काम कर रहे हैं। यह एक आपराधिक कृत्य है, इसलिए ऐसे लापरवाह अधिकारी के खिलाफ निलंबन जैसी कार्रवाई होनी चाहिए। विधायक ने चेतावनी दी कि, यदि 10 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होती है, तो कांग्रेस पार्टी बड़ा जन आंदोलन करेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m