अनूप दुबे, ढीमरखेड़ा (कटनी)। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के एक गांव में आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है. लेकिन 6 महीने बीतने के बाद भी जिम्मेदार जमीन की तलाश नहीं कर पाए है. जिससे नाराज होकर बैगा समाज के लोगों ने कलेक्टर से शिकायत की है. वहीं इस मामले में कलेक्टर ने जल्द से जल्द व्यवस्था बनाकर आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के निर्देश दिए हैं. यह मामला आदिवासी बाहुल्य ग्राम कोठी का है.

बता दें कि बैगा समाज के विकास के लिए पीएम जनमन अभियान चलाया जा रहा है. योजना के तहत कोठी गांव में मार्च महीने में 12 लाख की लागत से आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण होना था. साथ ही बैगा समाज से कार्यकर्ता-सहायिका की नियुक्ति होनी थी. लेकिन अभी तक जिम्मेदार आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के लिए जमीन की तलाश तक नहीं कर पाए.

इसे भी पढ़ें- मौत का ‘ठेकेदार’: लापरवाही बनी बिजलीकर्मी के लिए काल, करंट की चपेट में आने से मौत, 1 करोड़ मुआवजे की मांग

इस संबंध में बीते दिनों बैगा समाज के लोगों ने कलेक्टर दिलीप कुमार से लिखित शिकायत की थी. साथ ही समाज के मोहल्ले में आंगनबाड़ी केंद्र बनाने की मांग की थी. ग्रामीणों ने बताया कि विभाग सेहरा टोला में आंगनबाड़ी केंद्र बनाने की जिद में है. कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जैसा समाज के लोग चाहते हैं, वैसा करो.

इसे भी पढ़ें- ‘दुनिया उसी को कर्ज देती है, जिसकी हैसियत होती है…’ नरेंद्र सिंह तोमर बोले- बहुत अच्छी है MP सरकार की वित्तीय स्थिति

लेकिन फिर भी अधिकारी अपने मन का कर रहे हैं. आखिर क्यों पीएम जनमन योजना में अधिकारी अनदेखी रहे हैं? वहीं अब देखना होगा कि जिम्मेदार कब इस ओर ध्यान देंगे या फिर यही स्थिति बनी रहेगी.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m