भोपाल। मध्य प्रदेश में लड़कियों से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में कमी आती नजर नहीं आ रही है। लगातार छात्राओं से दुराचार की घटनाएं सामने आ रही हैं। लेकिन अब प्रदेश में छात्र भी सुरक्षित नहीं हैं। दरअसल, राजधानी भोपाल के प्राइवेट स्कूल में नाबालिग छात्र से यौन शोषण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि केमेस्ट्री टीचर 2 सालों तक बच्चे को फेल करने की धमकी देकर उसका अश्लील वीडियो बनाता रहा। 

फेल करने की धमकी देकर बनाए अश्लील वीडियो 

जानकारी के मुताबिक, कटारा हिल्स क्षेत्र में संचालित स्कूल के शिक्षक ऋषभ सिंह ने पढ़ाई में एक कमजोर छात्र को निशाना बनाया। हाल ही में स्कूल में आयोजित परीक्षा में छात्र दो विषयों में फेल हुआ तो आरोपी ने उसे बाहर मिलने का इशारा किया। पास कराने का लालच देकर शिक्षक उसे कार में सुनसान जगह ले गया, जहां उससे अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। इस दौरान छात्र का आपत्तिजनक वीडियो बना लिया और छात्र के माता-पिता व स्कूल के अन्य छात्रों को भेजने की धमकी देता था। यह सिलसिला करीब 2 साल तक चलता रहा।

पुलिस ने आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार

लगातार प्रताड़ना झेलने के बाद छात्र ने स्कूल में इसकी शिकायत की। जिसके बाद उसके माता-पिता तक बात पहुंची और उन्होंने कटारा हिल्स थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक कृत्य और पोक्सो एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  

 जीतू पटवारी ने सरकार पर उठाए सवाल 

छात्र से यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बच्चों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं। भोपाल में 10वीं के एक छात्र के साथ शिक्षक द्वारा किए गए यौन शोषण की खबर से मन आहत है।

देश के भविष्य का वर्तमान हो रहा खराब 

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि जिन बच्चों को देश का भविष्य कहा जाता है, मेरे प्रदेश में उनका वर्तमान खराब हो रहा है। पिछले चार दिनों में बच्चों के साथ दुष्कर्म का यह तीसरा मामला है और सरकार मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रही है।

अभिभावक किस भरोसे अपने बच्चों को स्कूल भेजें?

यह घटना हमें सोचने पर मजबूर कर देती है कि अगर स्कूल जैसी जगह पर भी बच्चे सुरक्षित नहीं हैं, तो अभिभावक किस भरोसे अपने बच्चों को स्कूल भेजें? आखिर सरकार बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असफल क्यों हो रही है? मुख्यमंत्री जी, मध्य प्रदेश में कब बच्चे बिना डर के घर से बाहर निकल पाएंगे?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m