कानपुर. जिले से एक बार फिर से रेलवे ट्रैक पर विस्फोट करने की कोशिश की गई है. एक बार फिर ट्रेन को डिरेल करने का कुत्सित प्रयास किया गया है. घटना रविवार सुबह 05:50 बजे के आसपास की ही है. कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी प्रेमपुर स्टेशन पर लूप लाइन पर पहुंची. अचानक, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने सिग्नल के पास एक सिलेंडर देखा. उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे ट्रेन सिलेंडर से टकराने से बच गई.

इसके बाद लोको पायलट ने सभी संबंधित विभागों को सूचना दी. रेलवे आईओडब्ल्यू और सुरक्षा बल सहित अन्य टीम मौके पर पहुंची और सिलेंडर की जांच की. पता चला कि यह एक 5 लीटर का खाली सिलेंडर था, जो सिग्नल से पहले ट्रैक पर रखा गया था. घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें : तेज रफ्तार कार, हाइवे पर खड़ा डंफर और 4 जिंदगियां खत्म : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ भीषण हादसा, पूरा परिवार खामोश

बता दें कि बीते 8 सितंबर को शिवराजपुर थाना क्षेत्र में बीती रात रेलवे ट्रैक पर रखे एलपीजी सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) से कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express) टकरा गई थी. जिसके बाद ट्रेन करीब 20 मिनट रुकी रही. इसके पीछे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की शंका जताई जा रही थी. मौके से पेट्रोल और अन्य सामाग्री बरामद की गई थी.

हरदोई में शॉर्ट सर्किट के जरिए ब्लास्ट करने की कोशिश

इसके चार दिन बाद यानी 12 सितंबर को हरदोई में भी कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस (Durgiana Express) ट्रेन को बिजली से शॉट सर्किट के जरिए ब्लास्ट कराने की साजिश रची गई थी. गनीमत रही कि किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ है. आशंका जताई जा रही थी कि ट्रेन जिस बिजली के खंबे के केबल से टकराई वहां पर किसी के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी.