वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। नवविवाहिता की आग से जलकर हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने मृतिका के पति को गिरफ्तार किया है. मृतका के परिजनों ने पति मुकेश केंवट पर दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. बीते 15 जुलाई की सुबह खाना बनाते समय गैस चूल्हा से मृतका झुलसी थी. गंभीर रूप से घायल महिला की इलाज के दौरान रायपुर में 18 जुलाई को मौत हो गई थी. मामला सीपत थाना क्षेत्र के डगनिया का है.

जानकारी के मुताबिक सीपत थाना क्षेत्र के डंगनिया में रहने वाले मुकेश केंवट की शादी शुकवारा बाई 3 माह पूर्व हुई थी. मृतका शुकवारा बाई के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद शुकवारा बाई केंवट से उसका पति मुकेश केंवट दहेज की मांग करता था. जिस पर मृतिका द्वारा आपत्ति करने पर मुकेश केंवट अपनी नव विवाहिता पत्नी शुकवारा बाई केंवट के साथ लगातार विवाद कर मारपीट कर प्रताड़ित करता रहा.

बीते 15 जुलाई 2024 को मृतिका शुकवारा बाई केंवट सुबह करीबन खाना बनाते वक्त 08.00 बजे अपने ससुराल घर ग्राम डगनिया में आग से बुरी तरह झुलस गई. उसे इलाज के लिए बिलासपुर लाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया गया था. इलाज के दौरान डीकेएस अस्पताल रायपुर में 18 जुलाई को उसकी मौत हो गई. नवविवाहिता शुकवारा बाई की अस्वभाविक मौत संदिग्ध परिस्थिति में हुई, जिस पर आरोपी मुकेश केंवट को गिरफ्तार धारा 80 बीएनएसएस के तहत कार्रवाई की जा रही है.