शिखिल ब्यौहार, भोपाल। छतरपुर में NCERT की तीसरी कक्षा की किताब में चिट्ठी आई है चैप्टर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इसमें ‘रीना’ नाम की एक लड़की ‘अहमद’ नाम के युवक को पत्र लिखती है और उसे अगरतला आने  के लिए आमंत्रित करती है। अब इस मामले में सियासी बवाल मच गया है।

सेना की स्पेशल ट्रेन उड़ाने की बड़ी साजिश! रेलवे ट्रैक पर लगाए 10 डेटोनेटर, धमाकों की आवाज सुनकर ड्राइवर के उड़े होश, हरकत में आई जांच एजेंसियां

बीजेपी जहां इसे लव जिहाद बता रही है। वहीं इस पर कमलनाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने इस मामले को बारीकी से देखा नहीं है और न ही पढ़ा है। पता लगाना होगा कि यह बात सही है या गलत। अगर यह बात है तो बिल्कुल गलत है। 

लड़के भी नहीं सुरक्षित! केमेस्ट्री टीचर की घिनौनी करतूत, परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर छात्र से बनाए अप्राकृतिक यौन संबंध, अश्लील वीडियो बनाकर दी धमकी

बता दें कि इस मामले के बाद हिंदू संगठन ने NCERT समेत अन्य पाठ्यक्रमों की जांच की मांग उठाई थी। हिंदू संगठन ने कहा था कि स्कूली छात्र-छात्राओं मानसिकता पर गलत असर पड़ रहा है। शिक्षा मंत्री से मांग की थी कि पाठ्यक्रम में तत्काल संशोधन किया जाए।  

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, छतरपुर में NCERT की तीसरी कक्षा के पाठ्यक्रम की पर्यावरण विषय की  किताब में पाठ 17 ‘चिट्ठी आई है’ शीर्षक में रीना और अहमद के नाम का प्रयोग किया गया था। इस पर तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के पिता राजनगर निवासी डॉ राघव पाठक ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद उन्होंने एक ज्ञापन खजुराहो एसडीओपी को सौंपा था। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m