लखनऊ. उत्तर प्रदेश समेत बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक समेत देश भर में महिलाओं पर हो रहे अत्यचार और दुराचार को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राज्य सरकारों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि महिलाओं के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए. इस विषय पर राजनीति तो कतई नहीं होनी चाहिए. उन्होंने राजनैतिक दलों से भी अपील करते हुए कहा है कि जिस प्रकार से महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और दुराचार की घटनाएं हो रही है उस पर सरकार को तुरंत कार्रवाई करने की आवश्यकता है.

Mayawati 23

बसपा सुप्रीमो ने सरकारों को चेताते हुए कहा कि ये गम्भीर चिंतन का समय है. साथ ही उन्होंने महिला सम्मान और सुरक्षा को लेकर सरकार की नीति और नियत में खोट बताते हुए मिशन शक्ति जैसी योजना की सबलता पर सवालिया निशान लगाया है.

इसे भी पढ़ें : ‘योगी’ पर विदेशी महिला ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- यौन क्रियाओं को आध्यात्मिक बताकर करता रहा शोषण

बसपा सुप्रीमो के मुताबिक लगातार हो रहे दुराचार की घटनाओं पर प्रथमदृष्ट्या सरकार की लापरवाही के साथ पुलिस की संलिप्तता ऐसे मामलों को और भी गम्भीर बना रही है. मायावती ने सरकारों से अपील की है कि महिला सम्मान के मुद्दे पर सभी को एक होकर त्वरित कार्रवाई करने की आवश्यकता है. जिससे कि अपराधी को सज़ा दिलाने के साथ देश और प्रदेश की बदनामी से बचा जा सके.