Rajasthan News: जयपुर के शिप्रापथ थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति से हनीट्रैप की धमकी देकर 10 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि ठगों ने उसे फंसाकर नौकरी से निकालने और जेल भेजने की धमकी दी. इस मामले की बढ़ती मांगों से परेशान होकर बुजुर्ग ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

थानाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि 56 वर्षीय पीड़ित, जो मानसरोवर का निवासी और सरकारी विभाग में अधिकारी है, ने शिकायत दी है. उसने बताया कि वर्ष 2007 में करौली में पोस्टिंग के दौरान एक पिता और बेटी उनके कार्यालय में आते थे. पीड़ित उस बेटी को भी जानता था. 2011 में ट्रांसफर के बाद भी आरोपी महिला ने संपर्क बनाए रखा और घर की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर 40-50 हजार रुपये की मदद लेती रही.

अगस्त 2019 में आरोपी महिला ने पैसे लौटाने के बहाने पीड़ित को मिलने बुलाया. विश्वास में आकर वह जगतपुरा स्थित किराए के मकान पर मिलने गए, जहां महिला ने अपने पिता, भाई और पति के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की और 1.62 लाख रुपये की मांग की. अपनी जान बचाने के लिए पीड़ित ने पैसे दिए.

जुलाई 2021 में आरोपियों ने फोन कर महिला के जरिए दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने की धमकी दी और नौकरी से निकालकर जेल भेजने की बात कही. इस धमकी के जरिए 10 लाख रुपये की मांग की गई. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच एक समझौता हुआ, जिसमें सहमति से संबंध होने और भविष्य में कोई और मांग नहीं करने का वादा किया गया था.

हालांकि, अगस्त 2024 में ठगों ने फिर से पैसे मांगना शुरू कर दिया. धमकी को और गंभीर बनाने के लिए वॉट्सऐप पर सुसाइड नोट भी भेजा गया. बार-बार की धमकियों से तंग आकर पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें ये खबरें भी