नितिन नामदेव, रायपुर। राजधानी रायपुर में रविवार को पहली बार राइडर्स मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब ने कराया, जिसमें करीब 500 से अधिक राइडर्स ने हिस्सा लिया और अपना हुनर दिखाया। लंभाडी में हुए इवेंट में वेन्यू पार्टनर होटल तूलिप एरीना और मीडिया पार्टनर न्यूज 24 व लल्लूराम डॉट कॉम थे। छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट में दूसरे राज्यों के राइडर्स शामिल हुए। इवेंट का मुख्य उद्देश्य रोड सेफ्टी के प्रति जागरूक करना था।

इवेंट में यातायात विभाग के विशेषज्ञ ने यातायात नियमों की जानकारी दी। रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ निजात अभियान चला रही है, इवेंट के जरिए नशे के खिलाफ लोगो को जागरूक किया गया। इवेंट में Arm Wrestling, Tyre throw, Quiz Competition और Slow Race का आयोजन भी किया गया। इवेंट में फूड और शॉपिंग के स्टॉल लगाए गए, जिसका लोगाें ने आनंद उठाया। इवेंट में वन और पर्यटन विभाग के भी स्टॉल लगाए गए, जिसमें विभाग के कर्मचारियों ने अपने विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। इवेंट को देखने बड़ी संख्या में राजधानीवासी पहुंचे थे।

कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हुआ।अब यह इवेंट हर साल किया जाएगा। इस बार राजधानी रायपुर में यह आयोजन किया गया। भविष्य में ये इवेंट प्रदेश दूसरे शहरों में करवाएंगे जाएंगे, जिससे देश दुनिया को हमारे प्रदेश की खूबसूरती की जानकारी हो सकें और छत्तीसगढ़ का पूरे भारत में नाम हो।

राइडिंग क्लब के सदस्यों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब का 2020 में गठन हुआ था। क्लब में 125 से ज्यादा सदस्य हैं। क्लब के राइडरों ने बहुत सी राइड की है, जो कि प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के पर्यटन स्थलों तक भी की गई है। राइड के दौरान लोगों को यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया गया। क्लब के सदस्य देश के सबसे कठिन मोटरेबल रोड जैसे लेह-लद्दाख, नॉर्थ ईस्ट, राजस्थान और दक्षिण राज्यों तक का सफर कर चुके हैं।