लखनऊ. यूपी उपचुनाव से पहले राज्य की सियासत जाति पर ठहर गई है. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जाति देखकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता पोस्ट कर पलटवार किया है.

सीएम योगी ने कवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए उनकी कविता की कुछ पंक्तियों का हवाला दिया. उन्होंने कहा, “जाति-जाति का शोर केवल कायर और क्रूर लोग ही करते हैं.” यह टिप्पणी अखिलेश यादव की ओर इशारा माना जा रहा है. योगी ने लिखा, “पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, ‘जाति-जाति’ का शोर मचाते केवल कायर क्रूर.” उन्होंने दिनकर की रचनाओं की सराहना करते हुए कहा कि ये रचनाएं आम जनमानस में राष्ट्रीय चेतना को जागृत करती रहेंगी.

इसे भी पढ़ें – मायावती ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- अच्छे दिन आने पर दलितों काे करती है दरकिनार

बता दें कि अखिलेश यादव ने हाल ही में सुल्तानपुर डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर भी जाति के आधार पर आरोप लगाया था. इसके बाद से दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. सपा ने पीडीए समाज के लोगों के फर्जी एनकाउंटर का भी आरोप लगाया है और यह दावा किया है कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पदों पर अपने स्वजातीय अधिकारियों को तैनात किया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक