रूपनगर : रूपनगर के मोरिंडा के समीप गांवों में तेंदुए ने ग्रामीणों के नाक में दम कर दिया था तेंदुआ के कारण लोग दहशत में थे और अपने घरों में बंद होकर रहने को मजबूर हो गए थे. आसपास के गांव के लोग ना तो बच्चों को घर से बाहर निकलने दे रहे थे और ना ही खुद बाहर जा रहे थे. नतीजा यह रहा की ग्रामीण एकजुट हुए और वन विभाग के जरिए उन्होंने तेंदुआ को एयर गन से इंजेक्शन देकर बेहोश किया. फिलहाल तेंदुआ पकड़ा गया है और ग्रामीण एक बार फिर से राहत की सांस ले रहे हैं।

तेंदुआ को गांव में कई बार घूमता हुआ देखा गया है, जिसके कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए। पिछले कुछ दिनों से मोरिंडा के आसपास के गांवों में दहशत फैला रहे तेंदुए को आखिरकार गांव के युवाओं ने पकड़ लिया और वन्य जीव संरक्षण विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया, जिससे करीब आधे दर्जन भर गांवों में दहशत का माहौल बन गया।

Rupnagar: There was terror in the village, finally the leopard was caught

बीते कुछ दिन से ग्रामीण तेंदुआ के हर मूवमेंट का ध्यान दे रहे हैं। ग्रामीणों को पता चला कि तेंदुआ एक बार फिर से गांव क्रॉस कर रहा है। इस समय गांव के कई युवा इकट्ठा हुए और तेंदुआ को पकड़ने के लिए योजना बनाकर उसे धर लिए। वन्य जीव संरक्षण विभाग के अधिकारी पिंजरे और एयर गन इंजेक्शन के जरिए उसे पकड़ने में सफल हुए ग्रामीणों को समझ आया कि तेंदुआ किस दिशा से जा सकता है उस जगह पर उन्होंने पेड़ काटकर गिरा बना लिया और रास्ता जाम कर दिया। जिससे तेंदुआ तेजी से वहां से गुजर ना पाए और इसी दौरान अधिकारियों ने एयर गन से उसे बेहोश होने का इंजेक्शन मार दिया जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद सभी के सहयोग से उसे पिंजरे में डाला गया और वन विभाग को सौंप दिया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m