दिल्ली के CM पद से इस्तीफा देने के बाद रविवार को अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर ‘जनता की अदालत’ में लोगों से सीधा संवाद किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने मोहन भागवत से 5 सवाल पूछे. इसे लेकर शांति पर AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तंज कसा है.

उन्होंने सोमवार को कहा कि केजरीवाल द्वारा मोहन भागवत से 5 सवाल पूछे जाने के बाद से RSS और BJP दोनों की चुप्पी साफतौर पर देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि इससे उन्हें ए के हंगल का डायलॉग याद आ गया है, ‘ये इतना सन्नाटा क्यों है भाई?’

संजय सिंह ने कहा – देश का हर व्यक्ति अरविंद केजरीवाल द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब सुनना चाहता है. उन्होंने दावा किया कि BJP और RSS को पता है कि सवाल सही हैं और उनकी चुप्पी साबित करती है कि केजरीवाल सही हैं.

PM मोदी के ‘डिजिटल इंडिया विजन’ फैन हुए दुनिया की दिग्गज कंपनियों के CEO

संजय सिंह ने कहा, ‘खुद को देशभक्त और राष्ट्रवादी कहने वाले RSS से सिद्धांतों, मूल्यों और सत्य से जुड़े 5 सवाल पूछे गए.’ उन्होंने कहा कि सिद्धांतों और मूल्यों की बात आने पर अरविंद केजरीवाल 2 बार मुख्यमंत्री पद से हट चुके हैं.

संजय सिंह ने कहा, ‘ चपरासी की नौकरी छोड़ने को लोग तैयार नहीं हैं, फिर भी केजरीवाल ने CM के रूप में सिर्फ 49 दिनों के बाद इस्तीफा दे दिया क्योंकि यह सिद्धांतों का मामला था. वह जेल से बाहर आए और पद छोड़ दिया क्योंकि यह ईमानदारी का मामला था.’ नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए AAP नेता ने कहा कि मोदी 75 साल की उम्र में भी PM पद से हटने को तैयार नहीं हैं.

दिल्ली सीएम ऑफिस में दो कुर्सियांः केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं आतिशी, बगल में रखी खाली, बोलीं- ‘जिस तरह भरतजी ने खड़ाऊं रखकर…’,- CM Atishi

केजरीवाल के 5 सवाल

1 सवाल- केंद्र सरकार देशभर में लालच देकर, ED-CBI की धमकी देकर और डराकर दूसरी पार्टी के नेताओं और उनकी पार्टियों को तोड़ रही है, सरकारें गिरा रही है? यह देश के लिए सही है क्या.

2 सवाल- BJP वालों ने देशभर में सबसे भ्रष्टाचारी नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करवा लिया, जिन्हें पहले वह खुद भ्रष्टाचारी घोषित करते हैं. क्या RSS प्रमुख इस प्रकार की राजनीति से सहमत हैं.

हरियाणा के सीएम सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा – कांग्रेस ने खिलाड़ियों के कंधे पर बंदूक…

3 सवाल- क्या वे भाजपा के इन कदमों से सहमत हैं. क्या उन्होंने इसके लिए BJP नेताओं को नहीं रोका?

4 सवाल- लोकसभा चुनाव के दौरान BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि अब BJP को RSS की जरूरत नहीं . जब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आपकी जरूरत को नकार दिया तो आप लोगों को दुख नहीं हुआ?

5 सवाल- PM पर 75 साल के बाद सेवानिवृत्त होने का नियम लागू होगा? अमित शाह कह रहे हैं कि यह PM मोदी पर लागू नहीं होगा.